Breaking News

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में नॉन टीचिंग कर्मचारी संघ का चुनाव हुआ

Team ANN Media | TEAM ANN

Updated on : December 31, 2018


जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में नॉन टीचिंग कर्मचारी संघ का चुनाव हुआ


CM नीतीश की दो टूक: लॉ एंड आर्डर से समझौता बर्दाश्त नहीं, खराब हालात के लिए नपेंगे अधिकारी 
बिहार में लॉ एंड आर्डर की बिगड़ते व्यवस्था  को लेकर सीएम नीतीश ने मैराथन समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सीएम नीतीश ने बढ़ती अपराध की घटनाओं पर अधिकारियों से नाराजगी जताई. यह बैठक करीब 6 घंटे चली. सीएम नीतीश के आवास पर हुई इस बैठक में मुख्य सचिव, गृह सचिव, और डीजीपी भी मौजूद रहे. सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों से दो  टूक में कह दिया है कि लॉ एंड आर्डर से समझौता कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. हालात सुधारें नहीं तो ख़राब हालात की जिम्मेदारी अधिकारियों को ही लेना होगा. सीएम ने स्पष्ट कह दिया है कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें.
बता दें कि सीएम नीतीश कुमार बिहार में बढ़ रहे अपराध के बाद नीतीश कुमार  आज पटना में बैठक  बुलाई. दरअसल बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पर 4 सितंबर को ही बैठक होने वाली थी. लेकिन मुख्यमंत्री के अस्वस्थ रहने के कारण यह बैठक स्थगित कर दी गई. अब उनके स्वस्थ होने के बाद फिर से यह बैठक आज की गई. बता दें कि प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति में पिछले कुछ महीनों में लगातार गिरावट आई है. लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं के कारण कानून के राज पर सवाल खड़े हो रहे हैं.
बिहार में अपराधियों का मनोबल बढ़ता देख विपक्ष लगातार हमला कर रहा है कि अपराधियों का मनोबल इन दिनों काफी बढ़ा हुआ दिखता है. उसका कहना है कि जिस तरह से घटनाएं हो रही हैं चाहे लूटपाट की बात हो, डकैती, हत्या या छेड़खानी की बात हो, सभी घटनाओं में इजाफा हुआ है. वीआईपी से लेकर आम जनता तक अपराधियों के निशाने पर हैं और इस तरह की अपराधिक घटनाएं सुशासन के दावों की हवा निकाल रहे हैं.
इधर, बढ़ते अपराधिक घटनाओं से सरकार भी परेशान है और इसीलिए स्वस्थ होने के बाद मुख्यमंत्री ने फिर से बैठक बुलाई . जिसमें अधिकारियों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव उपाय करने के निर्देश दिए . वहीं, हिदायत भी दी गई  कि पिछली बार जो टारगेट दिया था उस पर कितना अमल हुआ. मुख्यालय से लेकर जिला स्तर तक की रिपोर्ट भी ली गई.



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें