Breaking News

रिटायर्ड सरकारी अफसरों ने बनाया एनजीओ

Jul 06, 2019
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पिछले शुक्रवार अपने फ़रीदाबाद आगमन पर एक एनजीओ के ब्रोशर का अनावरण करते हुए कहा था कि समाज के हित में इस प्रकार के प्रयास बहुत ज़रूरी हैं । मुख्यमंत्री जी बात कर रहे थे फ़रीदाबाद के कुछ सेवानिवृत सरकारी अफसरों ने समाज के हित में कुछ करने की दिशा में उठाए गए एक महत्वपूर्ण कदम की । इस विषय में मीडिया को और विवरण बताने के लिए विशेष रूप से एक प्रैस वार्ता का आयोजन किया गया । 3 जुलाई 2019 को फ़रीदाबाद के अरावली गोल्फ क्लब में आयोजित इस प्रैस वार्ता में संस्था के जनरल सेक्रेटरी श्री मुकेश गंभीर ने बताया कि इन रिटायर्ड अफसरों ने समाज में सरकारी विभागों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक एनजीओ बनाई है । इस एनजीओ का नाम रखा गया है “पब्लिक राइट्स प्रोटेक्शन फोरम” (पी आर पी एफ) । जैसा कि नाम से ही विदित है, इस फोरम का उद्देश्य है सोसाइटी को उसके अधिकारों के प्रति जागरूक करना और इन अधिकारों की रक्षा करने के लिए प्रेरित करना । इस एनजीओ के ब्रोशर का विमोचन पिछले शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल के कर कमलों द्वारा उनके फ़रीदाबाद आगमन पर किया गया था । इस एनजीओ की खास बात यह है कि इसके सभी मेम्बर आईएएस , आईपीएस, एचसीएस, स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग, शिक्षा, एक्साइज़ और सेल्स टैक्स के अलावा अन्य सरकारी विभागों में सेवाएँ देते रहे हैं । इनके अलावा कुछ चुने हुए उद्योगपतियों और विशेषज्ञों को भी इस एनजीओ से जोड़ा गया है । अध्यक्ष श्री सचदेवा ने बताया कि अन्य विभागों जैसे लेबर, फ़ाइनेंस, स्किल डेव्लपमेंट, पानी, कृषि, लीगल आदि विभागों से सेवा निवृत लोगों को भी इस एनजीओ से जोड़ने की योजना है ।
आगे पढ़ें...

नुक्कड़ सभा द्वारा जनसंपर्क रहा सफल

Jul 06, 2019
मंगलवार दिनांक 3/07/2019 को पार्षद बीर सिंह नैन के नेतृत्व में वार्ड नंबर -5 में नुक्कड़ सभा का दौर जारी रहा। जिसके अन्तर्गत भाजापा सरकार की योजनाओं और रीति नीति के बारे में लोगों को जानकारी दी गई तथा अबकी बार फिर मनोहर सरकार के मिशन के तहत मौजूदा प्रदेश मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर को फिर से एक बार मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ओर भाजपा सरकार के नेतृत्व में प्रदेश को विकास की गति में और अधिक आगे ले जाने के लिए भी सभी को जोरो शोरो से तैयार रहने की बात कही गई। ज्यादा से ज्यादा लोगो को भाजपा सरकार में सदस्यता दिलाने के लिए भी प्रेरित किया गया
आगे पढ़ें...

द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब के मुक्केबाज हर्ष गिल बरसाएंगे सर्बिया मे पंच।

Jul 06, 2019
एक बार फिर द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब के मुक्केबाज हर्ष गिल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 8 जुलाई से 15 जुलाई तक में होने वाली गोल्डन ग्लव्स ऑफ वोजवोदिना अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भारत देश का प्रतिनिधित्व करेंगे,जोकि वोजवोदिना, सर्बिया मे होगी। द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब के हर्ष गिल ने अभी पिछले महीने मे हुई तीसरी यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप जोकि 8 जून से 15 जून तक रुद्रपुर( उत्तराखंड )में हरियाणा को एकलौता स्वर्ण पदक दिला कर अपने राज्य तथा जिले का नाम रोशन किया था,हर्ष गिल पिता का नाम लखविंदर गिल फरीदाबाद सेक्टर 11 का रहने वाला है इससे पहले हर्ष गिल कई बार राष्ट्रीय सतर पर काफी पदक हासिल किए है। हर्ष गिल ने स्कूल नेशनल गेम्स 2018 असम में हुई बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता । ओपन नेशनल 2018 चंडीगढ़ मैं रजत पदक हासिल किया।
आगे पढ़ें...

किसानों व आम आदमी की जेबों पर कुठाराघात है मोदी सरकार -2 का पहला बजट

Jul 06, 2019
फरीदाबाद। देश की वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा आज प्रस्तुत किए गए बजट को तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने आंकड़ों की जुमलेबाजी व निराशाजनक बताते हुए कहा कि यह बजट आम आदमी को निराश करने वाला बजट है और डीजल-पेट्रोल के दामों में एक-एक प्रतिशत अतिरिक्त सैस लगाकर आम आदमी के साथ-साथ किसानों को भी छलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 2022 तक किसानों की आय को दुगुना करने का दम भरने वाली मोदी सरकार-2 के पहले बजट में यह दर्शाया है कि यह सरकार कतई किसान हितैषी नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बजट उन करोड़ों किसानों और आम नागरिकों के साथ विश्वासघात है जिन्होंने भाजपा को अभी हाल के लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक बहुमत दिया था। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि बजट में एक भी ऐसा वाक्य नहीं बोला गया जिसमें किसानों का जिक्र हो। किसानों को किसी प्रकार की राहत देना तो दूर, सरकार ने डीजल की कीमत में एक प्रतिशत का अतिरिक्त सैस लगाकर उसके लागत मूल्य को बढ़ाने का काम किया है। बजट में किसानों की उस मांग को भी अनदेखा किया है जो कृषि उपकरणों पर लगे जीएसटी को हटाने बारे थी।
आगे पढ़ें...

मनोहर सरकार ने किया बिना भेदभाव समान विकास : विपुल गोयल

Jul 03, 2019
हरियाणा के उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने कहा है कि प्रदेश की मनोहर सरकार बिना भेदभाव के समान रूप से राज्य का विकास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है और आने वाले समय में फरीदाबाद की सभी सडक़ें बेहतरीन होंगी। कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल सोमवार को सेक्टर- 20-A में आर.एम.सी. सडक़ों के उद्घाटन करने के उपरांत वहां उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। गोयल ने बताया कि इन सडक़ों पर करीब तीन करोड़ की लागत आएगी और यह सड़क लगभग दो महीने में बनकर तैयार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इन सडक़ों के बनने के बाद इनका सौंदर्यीकरण भी अलग से करवाया जाएगा।
आगे पढ़ें...

मनोहर लाल पुन: बनेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री : नयनपाल रावत

Jul 03, 2019
पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव सीकरी व सोफ्ता के मुुस्लिम समाज के मौजिज लोगों ने भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी नयनपाल रावत को अपना समर्थन देते हुए उन्हें आगामी चुनावों में जीत का आर्शीवाद दिया। मुस्लिम समाज के लोगों ने कहा कि नयनपाल रावत ने सदैव पृथला क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता दी है और उनके सुख-दुख में एक लायक बेटे की तरह भागेदारी निभाई है इसलिए वह आगामी विधानसभा चुनावों में नयनपाल को भारी मतों से विजयी बनाकर विधानसभा भेजने का संकल्प ले चुके है। इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने रावत का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। लोगों के मिले समर्थन से उत्साहित पृथला विधानसभा क्षेत्र के पूर्व भाजपा प्रत्याशी नयनपाल रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले पौने पांच सालों के दौरान जितना विकास हरियाणा का किया है, उसी विकास के दम पर वह पुन: हरियाणा के मुख्यमंत्री बनेंगे और इस प्रदेश को और विकास की बुलंदियों पर ले जाएंगे।
आगे पढ़ें...

जे.सी. विश्वविद्यालय ने एमए पाठ्यक्रमों में दाखिला की तिथि बढ़ाई

Jul 03, 2019
जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने एम.ए. (अंग्रेजी) और एम.ए. (जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन) पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाने का निर्णय लिया है। एम.ए. (अंग्रेजी) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 जुलाई किया गया है तथा एम.ए. (जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई तक बढ़ाई गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए मानविकी विभाग के अध्यक्ष डाॅ अतुल मिश्रा ने बताया कि यह निर्णय विद्यार्थियों के हितों को देखते हुए लिया गया है। इससे पूर्व, दोनों पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून थी। आगामी शैक्षणिक सत्र में शुरू किये जा रहे एमए (अंग्रेजी) पाठ्यक्रम में सीटों की संख्या 35 है जबकि एम.ए. (जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन) पाठ्यक्रम में सीटों के संख्या 30 है। एमए (अंग्रेजी) की कोर्स कोर्डिनेटर डाॅ. दिव्यज्योति सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा एमए (अंग्रेजी) आगामी शैक्षणिक सत्र से शुरू किया जा रहा है और इस पाठ्यक्रम को अंग्रेजी भाषा विशेषज्ञों द्वारा डिजाइन किया गया है, जिसमें रोजगार की दृष्टि से मूल साहित्यिक और महत्वपूर्ण ग्रंथों के अलावा ग्राफिक-नॉवल राइटिंग, ट्रांसलेशन, फिल्म स्टडीज, नॉन-फिक्शन और क्रिएटिव राइटिंग जैसे पहलुओं का ध्यान रखा गया है। इसी प्रकार, विश्वविद्यालय द्वारा एम.ए. (जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन) भी विगत तीन वर्षों से चल रहा है। दो वर्ष की अवधि के इन दोनों पाठ्यक्रमों के उपरांत विद्यार्थियों को शिक्षण, अनुसंधान, लेखन, विज्ञापन और जनसंपर्क जैसे क्षेत्रों में रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध हो सकेंगे।
आगे पढ़ें...

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय करेगा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के फ्यूजन पर 8वें अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी

Jun 22, 2019
जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए फरीदाबाद फ्यूजन आफ साईंस एंड टैक्नाॅलोजी पर 8वें अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन (आईएसएफटी-2019) की मेजबानी करेगा। यह सम्मेलन सोसायटी फार फ्यूजन आफ साईंस एंड टैक्नाॅलोजी (एसएफएसटी) के संयुक्त तत्वावधान तथा युनिवर्सिटी आफ साउथ फ्लोरिडा, युनिवर्सिटी आफ साउथ टेक्सेज, इंस्टीट्यूशन आफ मैकेनिकल इंजीनियर्स और अन्य प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों के सहयोग से 6 से 10 जनवरी, 2020 तक आयोजन किया जायेगा। विश्वविद्यालय द्वारा आज आज सोसायटी फार फ्यूजन आफ साईंस एंड टैक्नाॅलोजी के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये। विश्वविद्यालय की ओर से कुलसचिव डाॅ. राज कुमार ने कुलपति प्रो. दिनेश कुमार की उपस्थिति में समझौते पर हस्ताक्षर किये जबकि सोसायटी फार फ्यूजन आफ साईंस एंड टैक्नाॅलोजी की ओर से महासचिव डाॅ. अशोक शर्मा ने हस्ताक्षर किये। इस अवसर पर सम्मेलन की विवरणिका तथा पोस्टर का विमोचन भी किया गया।
आगे पढ़ें...

जे.सी बोस विश्वविद्यालय में मनाया गया योग दिवस

Jun 22, 2019
जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा आज विश्वविद्यालय परिसर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया। इस आयोजन में लगभग 200 प्रतिभागियों ने योगाभ्यास में हिस्सा लिया। आयोजन को सफल बनाने में विश्वविद्यालय भूतपूर्व विद्यार्थी संघ - ‘माॅब’ तथा विश्वविद्यालय के कम्युनिटी काॅलेज फार स्किल डेवलेपमेंट ने तकनीकी सहयोग प्रदान किया।
आगे पढ़ें...

श्री साईं बाबा कंप्यूटर वर्क & P.S. के द्वारा मीठे पानी की छबील लगाई

Jun 22, 2019
श्री साईं बाबा कंप्यूटर वर्क & P.S. के द्वारा पानी की छबील लगाई जिसकी शुरुआत श्री इशांक कौशिक डीटीओ फरीदाबाद (रेड क्रॉस ) के द्वारा की गयी जिसमे श्री साईं बाबा कंप्यूटर वर्क से मनमोहन शर्मा और युवा आगाज संगठन से जसवंत सैनी तथा हिमांशु भट्ट का महत्वपूर्ण योगदान रहा
आगे पढ़ें...

वयोवृद्ध सिंहराज महाशय ने मनाया अपना 100वां जन्मदिन

Jun 18, 2019
तिगांव के रहने वाले वयोवृद्ध सिंहराज महाशय ने सोमवार को मंझावली स्थित गुरुकुल में अपना 100वां जन्मदिन मनाया। इस दौरान दूरदराज से लोग उनसे आर्शीवाद लेने आए और उनकी दीर्घायु की कामना की। सिंहराज महाशय जी 100 वर्ष के है और आज भी वह पूरी तरह से तंदरुस्त है। भाजपा के वरिष्ठ नेता रुपसिंह नागर ने भी गुरुकुल पहुंचकर महाशय जी को उनके 100वें जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि महाशय जी तिगांव सहित पूरे फरीदाबाद क्षेत्र के लोगों के लिए एक मिसाल है। 100 वर्ष की उम्र होने के बावजूद उनकी दिनचर्या आम आदमी की तरह है और जिस प्रकार से उन्होंने अपना खान-पान व स्वास्थ्य को बेहतर बनाया हुआ है, यह आज लोगों के लिए मिसाल है। उन्होंने कहा कि आज मौजूदा समय में प्रदूषण व मिलावटी सामग्री होने के चलते लोग विभिन्न प्रकार की बीमारियों के शिकार हो रहे है लेकिन सिंहराज महाशय ने अपनी बेहतर दिनचर्या के चलते 100 वर्ष तक की आयु का सफर तय किया और वह परमात्मा से कामना करते है, ईश्वर उन्हें और दीर्घायु दें। रुपसिंह नागर ने पांव छूकर महाशय जी से आर्शीवाद भी लिया।
आगे पढ़ें...

भूखे को भोजन और प्यासे को पानी पिलाना ही पुण्य का कार्य : गोस्वामी श्याम लाल जी महाराज

Jun 17, 2019
सत श्री लाल जी मिशन चैरिटेवल ट्रस्ट द्वारा निर्जला एकादशी पर 2 जी 37 में मीठे पानी व प्रसाद का वितरण किया गया। इस अवसर पर श्री लाल जी महाराज कुटिया साहिब गद्दीनशीन गोस्वामी श्याम लाल जी महाराज व उनकी धर्म पत्नी ममता गोस्वामी ने पूजा कर प्रसाद का वितरण किया। गद्दीनशीन गोस्वामी श्याम लाल जी महाराज ने कहाकि हिंदू पंचांग के अनुसार वर्ष में 24 एकादशियां आती हैं। लेकिन अधिकमास की एकादशियों को मिलाकर इनकी संख्या 26 हो जाती है। सभी एकादशियों पर हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले भगवान विष्णु की पूजा करते हैं व उपवास रखते हैं। मान्यता है कि इस दिन व्रत रखने पूजा और दान करने से व्रती जीवन में सुख.समृद्धि का भोग करते हुए अंत समय में मोक्ष को प्राप्त होता है। लेकिन इन सभी एकादशियों में से एक ऐसी एकादशी भी है जिसमें व्रत रखकर साल भर की एकादशियों जितना पुण्य कमाया जा सकता है। यह है ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी। इसे निर्जला एकादशी कहा जाता है। एकादशी पर जल पिलाने से भगवान और पितृ दोनों ही प्रसन्न होते है। भीषण गर्मी में किसी को पानी मिल जाए तो वह अमृत के समान होता है। उन्होंने कहा कि भूखे को भोजन और प्यासे को पानी पिलाना ही श्रेष्ठ पुण्य माना गया है और यह हम सभी का सामाजिक दायित्व भी बनता है।
आगे पढ़ें...

स्लम्स में रोजगार के लिए "प्रोजेक्ट सशक्त शक्ति", कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल की नई पहल।

Jun 17, 2019
फरीदाबाद में स्लम्स में रहने वालों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए हरियाणा के उद्योग, पर्यावरण और कौशल विकास मंत्री श्री विपुल गोयल जी ने विशेष कार्य योजना बनाई है, इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए होटल ताज विवांता में उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियों के साथ मंत्री विपुल गोयल ने बैठक की....इस बैठक में स्लम्स में रहने वाली महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए "प्रोजेक्ट सशक्त शक्ति" पर चर्चा हुई...विपुल गोयल जी ने खादी और चरखा के माध्यम से महिलाओं एवं उनके परिवारों को आर्थिक तौर पर मज़बूत बनाने की दिशा में उठाए जाने वाले कदम से सभी को अवगत कराया...विपुल गोयल ने चरखा के द्वारा अन स्किल्ड महिलाओं को घर बैठे रोज़गार देने पर ज़ोर दिया...उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरुआत में 5000 परिवारों को चरखा देने का लक्ष्य रखा गया है और पायलेट प्रोजेक्ट की सफलता के बाद 40000 से ज्यादा परिवारों को चरखा के माध्यम से रोजगार से जोड़ा जाएगा..।
आगे पढ़ें...

साहित्यकार प्रदीप गर्ग पराग मास्को में सम्मानित

Jun 17, 2019
नवम अन्तर्राष्ट्रीय साहित्य एवं संस्कृति सम्मेलन मास्को रूस-2019 में होटल होलिडे इन सेलिगर्सकाया में फरीदाबाद के साहित्यकार प्रदीप गर्ग पराग को हिन्दी साहित्य योगदान के लिए 'साहित्य श्री सम्मानÓ, श्रीराम मूर्ति सृजन विभूति सम्मान एवं साहित्य श्री सम्मान प्रशस्ति पत्र से एक भव्य समारोह में रूसी प्रोफेसर डॉ. सफरमो तोलिवी रामेश्वर कुमार डॉ. हरीश नवल के कर-कमलों से सम्मानित किया गया। विश्व हिन्दी साहित्य परिषद, दिशा रूसी भारतीय मैत्री संघ मास्को रूस, सृजन सेतु एवं शब्द सेतु दिल्ली भारत, आधुनिक साहित्य भारत एवं यूके संस्थाओं के सहयोग से यह भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. हरीश नवल ने की जबकि संचालन व आयोजन डॉ. आशीष कंधवे ने किया। सम्मेलन में कवि प्रदीप गर्ग पराग विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे, जिन्होंने हिन्दी भाषा की गरिमा पर काव्य पाठ किया। गणमान्य साहित्यकारों में डा. मुक्ता, डॉ. गुरमीत सिंह, डॉ. मीनाक्षी जोशी, डॉ. राजेश श्रीवास्तव भोपाल तथा डॉ. देवनारायण शर्मा समेत अनेक भारतीय व रूसी साहित्यकार उपस्थित रहे।
आगे पढ़ें...

पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए सरकार उठाए सख्त कदम : ललित नागर फरीदाबाद युवा क्लब सेक्टर-29 द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विधायक ने रोपे पौधे

Jun 17, 2019
फरीदाबाद में बढ़ते प्रदूषण को लेकर अब शहर के युवाओं ने एकजुट होकर पौधे लगाने की मुहिम शुरु की है। इसी कड़ी में फरीदाबाद युवा क्लब सेक्टर-29 द्वारा रविवार को एक पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रुप में तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक ललित नागर ने शिरकत करते हुए स्वयं पौधे लगाकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। उन्होंने युवाओं की इस मुहिम की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ रखना हर व्यक्ति का दायित्व बनता है इसलिए हम सभी को अपने दायित्व का निर्वहन जिम्मेदारी से निभाना होगा। उन्होंने कहा कि कितनी बड़ी विंडबना है कि हरियाणा के पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल का यह गृह क्षेत्र होने के बावजूद यह शहर प्रदूषण के मामले में विश्व के क्षितिज पर है। पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए भाजपा सरकार ने आज तक ऐसा कोई प्रयास नहीं किया, जिससे पर्यावरण शुद्ध हो सके। उन्होंने कहा कि पर्यावरण के दूषित होने के चलते लोग बीमारियों की चपेट में आकर बीमार हो रहे है, हर ओर गंदगी का बोलबाला है परंतु सरकार केवल कागजों में स्वच्छता की बात कहकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केवल घोषणाएं से अब काम होने वाला नहीं है बल्कि सरकार को इस मुद्दे पर सख्त निर्णय लेने होंगे, तभी यहां का प्रदूषण समाप्त हो सकेगा। उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि वह पर्यावरण के संरक्षण के लिए शुरु की गई इस मुहिम को बदस्तूर जारी रखे और उनके द्वारा जो पौधे लगाए जा रहे है, उनकी पेड़ बनने तक देखभाल करें, तभी उनकी यह मुहिम पूरी तरह से सार्थक हो पाएगी। इस अवसर पर संदीप राणा, नितिन नागर, अमन मौर्या, निशांत मंगला, कुनाल ठाकुर, प्रदीप धनखड, प्रवीन मंगला, सोनू कुमार, सुजोय सिंह, मुकुल मिश्रा, मनीष मौर्या, युद्धवीर झा, जोगेन्द्र पायला, नितिश मौर्या, सुनील चौहान, अजय कुमार सहित अनेकों युवा मौजूद थे।
आगे पढ़ें...

विधानसभा चुनाव में भी चलेगी मोदी-मनोहर लहर, भाजपा जीतेगी 80 से ज्यादा सीटें : नयनपाल रावत पूर्व भाजपा प्रत्याशी ने विधानसभा चुनावों को लेकर शुरु किया जनसंपर्क अभियान

Jun 17, 2019
लोकसभा चुनावों में भाजपा को मिली प्रचंड बहुमत की जीत से भाजपाईयों के हौंसले बुलंद है और अब विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गए है। इसी कड़ी में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के पूर्व भाजपा प्रत्याशी नयनपाल रावत ने सोमवार को गांव मांदकौल से अपने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत कर दी है। रावत ने कहा कि वह पृथला क्षेत्र के सभी करीब 104 गांवों में जाकर घर-घर लोगों से संपर्क करेंगे और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकारों द्वारा पांच वर्षाे के दौरान चलाई गई जनकल्याणकारी नीतियों की जानकारी देंगे। मांदकौल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचने पर ग्रामीणों ने रावत का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया।
आगे पढ़ें...

इंडोगमा फिल्म फेस्टिवल की हुई अंतिम स्क्रीनिंग, पुरस्कार वितरण समारोह आज (29 दिसम्बर को)

Dec 31, 2018
फरीदाबाद, 28 दिसम्बर - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद से संबद्ध एनजीएफ कॉलेज आफ इंजीनियरिंग एंड टैक्नोलॉजी, पलवल द्वारा आयोजित इंडोगमा फिल्म फेस्टिवल 2018 के तीसरे व अंतिम चरण के लिए चयनित शॉर्ट फिल्म, डॉक्यूमेंट्री, एनीमेशन फिल्म तथा म्युजिक वीडियो की स्क्रीनिंग विश्वविद्यालय सभागार की गई। अंतिम स्क्रीनिंग में चुनी गई फिल्म एवं वीडियो को 29 दिसम्बर को एमसीएफ सभागार, एनआईटी फरीदाबाद में आयोजित पुरस्कार समारोह में पुरस्कृत किया जायेगा। इस समारोह में फिल्म जगत की जानी-मानी हस्तियां भी शामिल रहेंगी।
आगे पढ़ें...

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में नॉन टीचिंग कर्मचारी संघ का चुनाव हुआ

Dec 31, 2018
फरीदाबाद, 28 दिसम्बर - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के नॉन टीचिंग कर्मचारी संघ के नवनियुक्त पदाधिकारियों ने कुलपति प्रो. दिनेश कुमार तथा कुलसचिव डॉ. संजय कुमार शर्मा से मुलाकात की।
आगे पढ़ें...

मुख्यमंत्री मनोहर लाल शंखनाद 2019 रैली में करेंगे घोषणा

Dec 31, 2018
फरीदाबाद : शंखनाद रैली से पहले उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने स्विमिंग खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान किया है और फरीदाबाद में स्विमिंग एसोसिएशन और खिलाड़ियों की अभिभावकों से बैठक के बाद विपुल गोयल ने घोषणा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल शंखनाद रैली में फरीदाबाद में स्विमर्स के लिए 50 मीटर के अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्विमिंग पूल के निर्माण का भी ऐलान करेंगे।
आगे पढ़ें...

विधायक ने सूर्या विहार पार्ट-2 में सुनीं लोगों की समस्याएं

Dec 31, 2018
तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने आज भाजपा सरकार पर बड़ा हल्ला बोलते हुए कहा कि चुनावों की आहट होते ही अब भाजपाईयों ने लोगों को गुमराह करने के उद्देश्य से विकास के बडे-बड़े प्रलोभन देकर जुमले फेंकने शुरु कर दिए है।
आगे पढ़ें...

दिनांक 25/12/2018 को पंचशील कॉलोनी पार्ट-II, गली न.3 चर्च में क्रिसमस के कार्यक्रम में पहुचें पार्षद मुनेश-रवि भड़ाना

Dec 27, 2018
दिनांक 25/12/2018 को पंचशील कॉलोनी पार्ट-II, गली न.3 चर्च में क्रिसमस के कार्यक्रम में पहुचें पार्षद मुनेश-रवि भड़ाना व् उनके पहुचने पर सभी लोगों ने पार्षद मुनेश-रवि भड़ाना का फूल मालाओं से ज़ोरदार स्वागत किया और पार्षद मुनेश-रवि भड़ाना ने केक काटकर सभी लोगों को क्रिसमस की शुभकामनाएँ दी I
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें